Call Us:

+91-11-22414049, 22453724

Email Us:

info@wowindia.info

bookmark_borderअनीमिया मुक्त भारत

अनीमिया मुक्त भारत

दिनांक 3 जून 2023 को WOW India के सौजन्य से YWA के प्रांगण में ‘अनिमिया मुक्त भारत’ योजना के तहत अनिमिया परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रक्त परीक्षण के साथ-साथ आगामी पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में पौधारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। आयोजन की सार्थकता को और बढ़ाया श्रीमति प्रिया गुप्ता ने जिन्होंने फेंके जाने वाले अवशेष खाद्य पदार्थों से खाद बनाना सिखाया।

भारत विकास परिषद, प्रांत महिला प्रमुख तथा WOW India की ‘अनिमिया मुक्त भारत’ योजना की संयोजिका श्रीमति अर्चना गर्ग ने सुगमता से हमारे आस-पास उपलब्ध सामग्री से एंजाइम बनाना सिखाया तथा उसके उपयोग पर भी चर्चा की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता की श्रीमति इंदु गुप्ता ने तथा सहयोगी रहीं इनर व्हील संस्था की सचिव श्रीमति मधुबाला, श्रीमति शशि कुमार, श्रीमति अनीता, भारत विकास परिषद सूर्य नगर शाखा की कार्यक्रम संयोजिका श्रीमति अनुभा पांडे व अन्य कर्मठ महिला कार्यकर्ता।

WOW India की ओर से श्रीमति स्वाती ने YWA छात्रावास की कुछ 67 युवतियों तथा स्टाफ का रक्त परीक्षण किया। मानक से कम हिमोग्लोबिन होने पर संबंधित महिलाओं को दवा या आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। यह एक सूचनापरक, जागरूकता कार्यक्रम रहा जिसे सभी के द्वारा सराहा गया।

अनीमिया मुक्त भारत
अनीमिया मुक्त भारत